Header Ads Widget

Responsive Advertisement

पसान में अटल आपदा रसोई में निशुल्क दिया जा रहा भोजन

भालूमाड़ा-2 अप्रैल 

देशभर में कोरोनावायरस की आपदा से निपटने के लिए भाजपा प्रदेश नेतृत्व के मार्गदर्शन में पार्टी के पदाधिकारी कार्यकर्ता आम जनों की सेवा मदद सहयोग समर्पण भाव से कर रहे हैं ।
       इसी प्रकार अनूपपुर जिले के भाजपा मंडल पसान में भी बेसहारा गरीबों की सेवा के लिए अटल बिहारी बाजपेई आपदा सहायता रसोई का संचालन भालूमाडॉ एसईसीएल हाई स्कूल में किया गया है जहां प्रतिदिन भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा भोजन बनवा कर गरीबों जरूरतमंदों को  खिलाया जा रहा है। जिससे की इस विपदा की घड़ी में कोई भूखा ना रहे।
 इस कोयलांचल नगर में सबसे ज्यादा गरीब परिवार निवासरत हैं जो रोजाना मेहनत मजदूरी कर अपना और अपने परिवार का पेट पालते थे लेकिन कोरोनावायरस के कारण 21 दिनों तक के लॉक डाउन में इन गरीबों पर मुसीबत का पहाड़ टूट पड़ा है हालांकि नगर में इनकी मदद के लिए शासन प्रशासन सहित अनेक जन सहयोग कर रहे हैं।
        ऐसे में भाजपा मंडल पसान के कर्मठ कार्यकर्ताओं द्वारा प्रतिदिन दो  ढाई सौ लोगों को आदर सहित भोजन कराया जा रहा है ।
   जहां पर व्यापक रूप से साफ सफाई के साथ-साथ खाद्य पदार्थ की गुणवत्ता और उसे बनाने में लगे लोगों द्वारा व्यापक स्वच्छता का ध्यान दिया जा रहा है ।
    लोगों को भोजन परोसने से पहले उन्हें साबुन से हाथ धोने एवं सोशल डिस्टेंस की दूरी का पालन करते हुए उन्हें बिठाकर बड़े आराम से भरपेट भोजन कार्यकर्ताओं के द्वारा कराया जा रहा है ।
      इस दौरान शासन के दिशा निर्देश व कानून का भी पालन किया जा रहा है जैसा कि जिले में धारा 144 लागू है साथ ही लाक डाउन में 12:00 से लेकर 3:00 तक का समय कुछ ढील दी गई है यहां भी दोपहर 12:00 बजे से लेकर 3:00 बजे तक लोगों को भोजन प्रदाय किया जा रहा है जहां बच्चे बुजुर्ग महिलाएं भोजन के लिए आते हैं साथ ही यहां आने वाले सभी लोगों से उनकी जानकारी भी ली जाती है उनके परिवार की जानकारी उनके स्वास्थ्य की  जिससे उनके साथ साथ अन्य लोगों की भी मदद उनके घर में जाकर की जा सके साथ ही यदि कोई बीमार है या उन्हें कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्या है तो उसका भी निदान कार्यकर्ता कर सके ।
    इस अटल रसोई में पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी साथ ही स्थानीय प्रशासन भी निगरानी के रूप में देख रेख करते हुए अपना सहयोग प्रदान कर रहे हैं इस कार्य के लिए भाजपा मंडल पसान अध्यक्ष सिद्धार्थ त्रिवेदी अनूपपुर प्रभारी राम अवध सिंह उमेश मिश्रा भागीरथी पटेल धीरेंद्र सिंह कलाम अंसारी मनोज पटेल राकेश खटिक प्रतिदिन अपनी सेवाएं दे रहे हैं भाजपा संगठन पार्टी पदाधिकारी पार्टी कार्यकर्ताओं का सिर्फ एक ही संकल्प है कि हमारे पसान में कोई भी हमारा अपना भूखा ना रहे इसी सेवा भाव के साथ सारे लोग इस विपदा की घड़ी में लोगों की सेवा में लगे हुए हैं।

Post a Comment

0 Comments