Header Ads Widget

Responsive Advertisement

लाकडाऊन में अकुआ के बैगा परिवार परेशान ,प्रदेश उपाध्यक्ष रॊतेल ने ली जानकारी.

अनूपपुर -20 अप्रैल


 जिला अंतर्गत जैतहरी विकासखंड के ग्राम अकुआ , ऒढेरा, किरर, लखनपुर ,खोलइया में रह रहे सैकडों परिवार कोरोना के चलते लगे लाकडाऊन में कामबन्दी से काफी परेशान हैं। सोमवार, 20 अप्रैल को भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष तथा अनूपपुर के पूर्व विधायक रामलाल रॊतेल , भाजपा नेता एवं जय भारत मंच के जिलाध्यक्ष मनोज द्विवेदी के साथ जिला मुख्यालय से लगे आस पास के कुछ गाँव में पहुंचे तो लोगों ने अपनी परेशानियों से उन्हे अवगत कराया।
    प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्रामीणों ने काम बन्द होने से रोजमर्रा के काम काज में आ रही परेशानियों से अवगत कराया। ग्रामीणों को कोरोना वायरस से आए संकट की मोटी जानकारी है। लाकडाऊन का उन्हे महत्व भी पता है, जिसका पूरा पालन ये लोग कर रहे हैं। लेकिन सिर्फ तीन महीने का राशन मिलने से इनका गुजारा नहीं हो रहा है। लोगों की आमदनी बिल्कुल बंद है। बैगा परिवार के दस से अधिक वृद्धों को पेंशन नहीं मिल रही।
श्री रॊतेल ने पूरी जानकारी जिला प्रशासन को देते हुए तत्काल सहायता प्रदान करने की अपील की है। कुछ ग्रामीणों ने बतलाया कि उनके परिजन मेहनत- मजदूरी के लिये अन्य राज्यों मे गये हुए हैं। जिन्हे खाने पीने की परेशानी है। सभी लोगों के नाम ,मोबाइल नम्बर लेकर प्रशासन के माध्यम से उन्हे मदद पहुंचाने की तैयारी की गयी है। जंगलो के बीच बसे इन जनजातीय बहुल ग्रामों में लोगों को दूरी बना कर रहने, कार्य करने  तथा मुंह - नाक पर मास्क या अंगॊंछा बांधने की समझाईश दी गयी।

Post a Comment

0 Comments