Header Ads Widget

Responsive Advertisement

संसाधनों के उचित प्रयोग हेतु हर व्यक्ति का ज़िम्मेदार आचरण अहम - कलेक्टर

गौण विषयों से ऊपर उठ हर व्यक्ति निभाए अपनी सामाजिक ज़िम्मेदारी,आवंटित खाद्यान्न के विक्रय की समस्या पर ज़िला दंडाधिकारी ने लिया संज्ञान

अनूपपुर : अप्रैल 10, 2020

विगत कुछ दिनो में ऐसे तथ्य सामने आ रहे हैं कि कुछ परिवारों द्वारा जिन्हें अगले 3 माह का राशन शासकीय उचित मूल्य की दुकानो से प्रदाय किया गया है, उनके द्वारा प्राप्त खाद्यान्न का विक्रय कर दिया गया है एवं अब पुनः खाद्यान्न की माँग की जा रही है।

वर्तमान परिदृश्य में जहाँ खाद्यान्न की उपलब्धता बनाए रखने एवं उन्हें ज़रूरतमंद लोगों तक पहुँचाने में ज़िला प्रशासन द्वारा सतत रूप से प्रयास किया जा रहा है, वहाँ ऐसे प्रकरण सामने आना न केवल एक गंभीर समस्या है वरन सीमित संसाधनों में ज़रूरतमंद लोगों तक मदद पहुँचाने के मार्ग में बाधक है।

उक्त को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने सभी नागरिकों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण जैसी वैश्विक महामारी से लड़ाई के इस अभियान में ऐसे गौण विषयों से ऊपर उठ मानव धर्म निभाएँ। साथ ही समस्त दुकानदारों/व्यक्तियों से अपेक्षा की है कि ऐसे व्यक्तियों से खाद्यान्न की ख़रीदी का कार्य न कर उन्हें समझाइश दें।

ज़िम्मेदार आचरण और अनुशासन इस संकट से उबरने के महत्वपूर्ण उपाय हैं, इन्हें अपनाएँ एवं प्रशासन को वास्तविक ज़रूरतमंदो तक पहुँचने के मार्ग में अवरोध न उत्पन्न करें। आपकी एक चूक समस्त समाज पर भारी पड़ सकती है। आपने समस्त नागरिकों को घर में रहने एवं नियमित रूप से हाथों को साबुन अथवा हैंडवाश से साफ़ रखने की सलाह दी है। खाद्यान्न सम्बंधी अथवा अन्य कोई गम्भीर समस्या होने पर नागरिक ज़िला स्तरीय कंट्रोल रूम नम्बर 07659-222563 पर कॉल कर सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments