Header Ads Widget

Responsive Advertisement

आप सभी को महत्वपूर्ण विषयों के सम्बंध में जानकारी एवं कुछ समस्याओं के प्रति आप सभी का ध्यान आकृष्ट करना है- कलेक्टर अनूपपुर

आप सभी को महत्वपूर्ण विषयों के सम्बंध में जानकारी एवं कुछ समस्याओं के प्रति आप सभी का ध्यान आकृष्ट करना है- कलेक्टर अनूपपुर 


अनूपपुर ज़िले के समस्त निवासियों को नमस्कार,

सर्वप्रथम मैं आपको अब तक प्रदान किए गए सहयोग के लिए धन्यवाद देना चाहता हूँ।

 रिपोर्टर - श्रीराम केवट अनूपपुर  8878567813

👉🏻 28 अप्रैल से कर्फ़्यू लगाने का कारण



▪️ अनूपपुर की सीमा से लगे शहडोल ज़िले में सोमवार 27 अप्रैल को 2 प्रवासी श्रमिकों में कोरोना प्रकरण की पुष्टि हुई जो कि अब 3 हो चुकी है, यहाँ यह भी उल्लेख करना चाहूँगा कि इससे पहले डिंडोरी में जब 21 अप्रैल को 1 कोरोना संक्रमित व्यक्ति की पुष्टि हुई, तब कर्फ़्यू नहीं लगाया गया था, सिर्फ़ सीमाएँ सील की गयी थीं। परंतु इस प्रक्ररण में अनूपपुर के किसी भी व्यक्ति के सम्बंधित संक्रमित व्यक्ति से सम्पर्क की जानकारी जाँच पर प्राप्त नही हुई।

▪️ शहडोल के संक्रमित व्यक्तियों से सम्पर्क में रहने वाले 3 व्यक्तियों की अनूपपुर आगमन की सूचना प्राप्त हुई, जिन्हें चिह्नित कर आइसोलेट कर लिया गया है एवं उनके सम्पर्क की जानकारी प्राप्त कर आवश्यक कार्यवाही कर ली गयी है। तीनो व्यक्तियों के सैंपल जाँच के लिए भेज दिए गए हैं। रिपोर्ट प्राप्त होने पर आवश्यकतानुसार कार्यवाही की जाएगी एवं आप सभी को अवगत कराया जाएगा।

▪️ उक्त के दौरान क्षेत्र की सुरक्षा सुनिश्चित करने हेतु सम्पूर्ण ज़िले में 2 दिवसीय कर्फ़्यू लगाया गया। आज सिर्फ़ 8 नगरीय/अधिक जनसंख्या वाले चिन्हित क्षेत्रों में कर्फ़्यू के आदेश हैं। बाक़ी क्षेत्रों में पूर्व आदेश के अनुसार गतिविधियों के संचालन की सशर्त अनुमति है।

👉🏻 यहाँ पर एक महत्वपूर्ण बात यह है कि अभी भी आमजनो द्वारा छूट की अवधि में सोशल डिस्टेंसिंग एवं कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु सुरक्षात्मक उपायों का पूर्णतया पालन नही किया जा रहा है। शासन प्रशासन द्वारा ये सारे बंधन आमजन की कोरोना संक्रमण से सुरक्षा हेतु किए जा रहे हैं। सभी से अपेक्षित है कि वे स्वप्रेरणा से इन उपायों के महत्व को समझ इनका पालन करें।

🔺 प्रशासन अनावश्यक बल प्रयोग नही करना चाहता है, परंतु आवश्यकता पड़ने पर पुलिस प्रशासन को सख़्त कार्यवाही के आदेश दिए हैं।

👉🏻 1 मई से सभी क्षेत्रों में विभिन्न गतिविधियों की पूर्व आदेश के आधार पर सशर्त अनुमति होगी। परंतु सभी नागरिकों से अपेक्षित है कि अनावश्यक बाहर न आएँ, बाहर आने पर सामाजिक दूरी एवं अन्य उपायों (चेहरे को मास्क, गमछे आदि से ढँकना एवं अन्य रोग प्रतिरोधात्मक उपाय) का अनिवार्य रूप से पालन करें।

👉🏻 इस समय का उपयोग दुकानदार अपनी दुकान के सामने चूने से गोले का निशान लगाने के लिए करें। जिन दुकानो में सामाजिक दूरी का पालन नही किया जा रहा होगा, उन्हें 3 दिवस के लिए सील कर दिया जाएगा।

मुझे आशा है कि, सभी जनो के साझा प्रयास से हम अपने ज़िले को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रख पाएँगे।

कलेक्टर एवं ज़िला दंडाधिकारी
अनूपपुर


Post a Comment

0 Comments