Header Ads Widget

Responsive Advertisement

दिल्ली से आए अनूपपुर 2 व्यक्तियों की रिपोर्ट आयी पॉज़िटिव

दिल्ली से आए अनूपपुर 2 व्यक्तियों की रिपोर्ट आयी पॉज़िटिव



रिपोर्ट - श्रीराम  केवट  8878567813




दोनो का स्वास्थ्य स्थिर है, कोई भी लक्षण परिलक्षित नही है

ग्राम पंचायत गोड़ारू एवं डोला की व्यावहारिक सीमा को एसडीएम कोतमा ने बनाया कंटेनमेंट ज़ोन

ICMR से आज प्राप्त कुल 76 रिपोर्ट में से 2 में पाया गया संक्रमण
अनूपपुर/ जून 10, 2020

     बुद्धवार शाम आईसीएमआर जबलपुर से प्राप्त हुई 43 रिपोर्ट में से 2 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इस प्रकार 10 जून को कुल प्राप्त 76 रिपोर्ट में से सिर्फ़ 2 में कोरोना संक्रमण पाया गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बी॰डी॰सोनवानी ने बताया है कि रिपोर्ट प्राप्त होते ही दोनो ही संक्रमित व्यक्तियों को कोविड केयर सेंटर अनूपपुर शिफ़्ट किया गया है। सिविल सर्जन डॉ एस॰सी॰ राय ने बताया कि दोनो ही व्यक्तियों का स्वास्थ्य स्थिर है एवं उनमें कोई भी लक्षण नही है।

     एसडीएम कोतमा अमन मिश्रा ने जानकारी दी है कि दोनो ही व्यक्ति  जिनमे कोरोना संक्रमण पाया गया है वे दिल्ली से आए हैं। इनमें से एक व्यक्ति (उम्र-36 वर्ष) जो ग्राम पंचायत गोड़ारू का निवासी है, 1 जून को दिल्ली से अनूपपुर आया तथा दूसरा व्यक्ति (उम्र-30 वर्ष) निवासी डोला, राजनगर 6 जून को दिल्ली से वापस आया था।

     दोनो ही व्यक्ति स्वास्थ्य जाँच में स्वस्थ पाए जाने पर होम क्वॉरंटीन हेतु निर्देशित किए गए थे। हॉटस्पॉट से आने के कारण अन्य नागरिकों के साथ उक्त दोनो व्यक्तियों के सैम्पल एहतियातन जाँच हेतु भेजे गए। रिपोर्ट प्राप्त होते ही सम्बंधित व्यक्तियों के परिवार जनो को आइसोलेट कर दिया गया है एवं दोनो व्यक्तियों को कोविड केयर सेंटर अनूपपुर शिफ़्ट कर दिया गया है।

     एसडीएम ने बताया कि ग्राम पंचायत गोड़ारू एवं डोला की व्यावहारिक सीमा को कंटेनमेंट ज़ोन बनाया गया है। स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन अनुसार कंटेनमेंट ज़ोन में स्क्रीनिंग एवं समस्त प्राथमिक सम्पर्क के सैम्पल जाँच हेतु भेजने की कार्यवाही की जा रही है।

     इस प्रकार अनूपपुर में अब तक प्राप्त 925 रिपोर्ट में से 899 रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई हैं, वहीं 26 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण पाया गया है। जिनमे से 17 व्यक्ति स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। वर्तमान में कोरोना ऐक्टिव प्रकरण की संख्या 9 है।

Post a Comment

0 Comments