Header Ads Widget

Responsive Advertisement

ग्राम दैखल के पारसलाल ने मुख्यमंत्री श्री चौहान को बिजली बिल में रियायत के लिए दिया धन्यवाद

कहा “शिवराज ग़रीबों के मसीहा है
अब पारस को मात्र 50 रुपए बिजली बिल अदा करना होगा
अनूपपुर/ जून 4, 2020

 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा कोरोना काल में लॉक डाउन के कारण विभिन्न गतिविधियों में प्रतिबंध को दृष्टिगत रखते हुए आमजनो की सुविधा हेतु विद्युत बिलों में रियायत का निर्णय लिया गया है। अनूपपुर के ग्राम दैखल के निवासी पारसलाल पुरी ने श्री चौहान के निर्णय का हृदय से आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद दिया एवं कहा शिवराज ग़रीबों के मसीहा हैं। पारसलाल ने कहा योजना के तहत इस संकट के समय अब उन्हें मात्र 50 रुपए ही बिजली का बिल जमा करना पड़ेगा।

     संबल के हितग्राही तथा ऐसे घरेलू उपभोक्ता जिनके बिजली के बिल अप्रैल में 100 रूपये या उससे कम आये थे तथा मई, जून, जुलाई में भी 100 रूपये से कम आयेंगे उन्हें मई, जून, जुलाई की राशि के स्थान पर सिर्फ 50 रूपये महीने का भुगतान करना होगा। ऐसे घरेलू उपभोक्ता, जिनके बिजली के बिल माह अप्रैल में 100 रूपये से कम आए थे किन्तु मई, जून और जुलाई माह में 100 रुपये से अधिक परंतु 400 रुपये से कम आए हैं या आएंगे, तो उन्हें मई, जून और जुलाई माह के बिल की राशि के स्थान पर सिर्फ 100 रुपये प्रतिमाह का भुगतान करना होगा। ऐसे घरेलू उपभोक्ता, जिनके बिजली के बिल माह अप्रैल में 100 रूपये से अधिक परन्तु 400 रूपये से कम आए थे किन्तु मई,जून और जुलाई माह में रूपये 400 से ज्यादा आये हैं या आएंगे, तो उन्हें मई, जून और जुलाई माह के बिल की राशि की आधी राशि का ही भुगतान करना होगा।

    इसके साथ ही समय पर विद्युत बिल जमा करने पर अतिरिक्त प्रोत्साहन एवं औद्योगिक, ग़ैर-घरेलू संस्थानो हेतु विद्युत बिल की परेशानियों को दूर करने हेतु भी महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं।

Post a Comment

0 Comments