Header Ads Widget

Responsive Advertisement

1 सितम्बर से नवीन पात्र परिवारों को मिलेगा खाद्यान्न, औपचारिकताएँ पूर्ण करने के कलेक्टर ने दिए निर्देश

 वनाधिकार पट्टों एवं बैगा परिवारों को आहार अनुदान अंतरण की कलेक्टर ने की समीक्षा

अनूपपुर/ अगस्त 20, 2020


कलेक्ट्रैट कार्यालय सोन सभागार में कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने नवीन पात्रों को पात्रतापर्ची जारी करने, वनाधिकार पट्टों का वितरण एवं बैगा परिवारों को आहार अनुदान उपलब्ध कराने की वस्तुस्थिति की समीक्षा की।बैठक में वनमंडलाधिकारी अधर गुप्ता, अपर कलेक्टर सरोधन सिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी ज़िला पंचायत मिलिंद नाग़देवे सहित राजस्व, वन विभाग, जनजातीय कार्य विभाग, सीईओ जनपद एवं खाद्य विभाग के सम्बंधित अधिकारी उपस्थित थे।


     कलेक्टर ने निर्देश दिए कि वनाधिकार पट्टों के दावों के निराकरण शासन द्वारा निर्धारित समय सीमा 15 सितंबर तक की अवधि में अनिवार्य रूप से पूर्ण करें। इस दौरान आपके द्वारा अनुविभाग वार प्रगति की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए गए।


     नवीन खाद्यान्न पात्रता पर्ची की प्रगति की समीक्षा के दौरान आपने निर्देश किए कि कोई पात्र परिवार हितलाभ से वंचित न हो। किसी भी प्रकार की तकनीकि समस्या आने पर तुरंत अवगत कराएँ शासन स्तर से उनका निराकरण सुनिश्चित कराया जाएगा। आपने कहा 1 सितम्बर से नवीन पात्रों को खाद्यान्न उपलब्ध कराया जाना है। अतः समस्त औपचारिकताएँ इस अवधि से पहले अनिवार्य रूप से पूर्ण कर ली जाएँ। इस दौरान आपके द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजनांतर्गत खाद्यान्न वितरण की समीक्षा की गयी एवं समय से खाद्यान्न वितरण के निर्देश दिए गए। खाद्यान्न परिवहन की समस्या पर आपने रोष व्यक्त करते हुए तुरंत व्यवस्थाएँ दुरुस्त करने के लिए कहा।


     बैगा परिवार की मुखिया महिला सदस्य को 1000/- रु आहार अनुदान की राशि वितरण की समीक्षा पर आपने  निर्देश दिए कि सभी पंजीकृत हितग्राहियों को समय से हितलाभ का अंतरण करें। ऐसे पात्र परिवार जो किन्ही कारणो से हितलाभ से वंचित हैं उनकी सूची तैयार की जाय इस सम्बंध में शासन स्तर से चर्चा कर छूटे हुए पात्र परिवारों को जोड़ने की कार्यवाही कीं जाएगी। आपने उक्त समस्त गतिविधियों की दैनिक प्रगति से अवगत कराने के लिए सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

Post a Comment

0 Comments