Header Ads Widget

Responsive Advertisement

जिले में रेत का अवैध कार्य चिंता का विषय - मनोज द्विवेदी

कलेक्टर, एसपी से की सख्त कार्यवाही की मांग 

अनूपपुर /  8 -अगस्त 2020

जिले के विभिन्न हिस्सों से रेत के अवैध कारोबार तथा इसकी खबरें मीडिया में प्रकाशित होने के बाद हडकंप मच गया है। एक के बाद एक वीडियो वायरल होने, नेता- अधिकारी- मीडिया के नापाक गठजोड से ईमानदार अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों, पत्रकारों की भारी किरकिरी हो रही है। इससे नाराज वरिष्ठ भाजपा नेता मनोज द्विवेदी ने कलेक्टर चन्द्रमोहन ठाकुर तथा पुलिस अधीक्षक एम एल सोलंकी से मांग की है कि अवैध उत्खनन , परिवहन, भंडारण से जुड़े सभी लोगों के विरुद्ध बिना भेदभाव सख्त कार्यवाही करें।

कलेक्टर , एसपी से कार्यवाही की मांग करते हुए श्री द्विवेदी ने कहा है कि जिले की विभिन्न नदियों, नालों में जिला प्रशासन एवं एनजीटी की रोक के बावजूद धडल्ले से , मशीनों से रेत का अवैध उत्खनन , परिवहन, भंडारण की शिकायतें क्षेत्र से तथा मीडिया में आ रही है। कुछ वीडियो भी वायरल हुए हैं। यह गंभीर विषय है कि कुछ संगठनों के पदाधिकारी, उनके समर्थकों के नाम भी इस अवैध कृत्य में आ रहे हैं।  बारिश में रेत का अवैध उत्खनन जिला प्रशासन तथा एनजीटी के निर्देशों की खुली अवहेलना है।

 इसका असर म प्र सरकार , भारतीय जनता पार्टी की छवि तथा म प्र शासन के मंत्री बिसाहूलाल सिंह के विरुद्ध पडता दिख रहा है। यह हमारे लिये चिंता का विषय है।

मांग की गयी है कि अवैध रेत के इस खेल में शामिल ( चाहे वो किसी भी संगठन से क्यों ना हो ) सभी दोषियों के विरुद्ध नियमत: सख्त कार्यवाही करने का कष्ट करें ।

     उल्लेखनीय है कि रेत के अवैध कार्यों से नाराज मप्र सरकार के मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने भी इसके विरुद्ध सख्त कार्यवाही करने के निर्देश कलेक्टर तथा एसपी को दिये हैं। आने वाले कुछ माह में उप चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में सरकार, भाजपा ,मंत्री की छवि खराब करने की किसी साजिश से इंकार नहीं किया जा सकता। विधानसभा अनूपपुर उप चुनाव मीडिया प्रभारी ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तथा गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से करने की बात कही है।

Post a Comment

0 Comments