Header Ads Widget

Responsive Advertisement

नगर में बढा चोरों का आतंक, प्रतिदिन हो रहे वारदात से खौफ में लोग

बिजुरी । 5 अक्टूबर 2020

दुर्गा शुक्ला

✍️✍️✍️



बिजुरी नगर में चोरों का आतंक दिनोंदिन बढ़ता ही जा रहा है प्रतिदिन चोर अलग-अलग स्थानों पर घरों को निशाना बनाते हुए ताला तोड़कर कीमती रुपए सामान तथा गहने पार कर रहे हैं आलम यह है कि रात होते ही चोरों की गतिविधियां शुरू हो जाती है वही नियमित रूप से पूरे नगर में रात्रि गश्त ना होने के कारण चोरों की धरपकड़ नहीं हो पा रही है जिससे नगर में लोग स्वयं को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

              टूट चुके कई घरों के ताले

चोरों के द्वारा बीते 1 सप्ताह में कई घरों का ताला तोड़ते हुए रुपए सामान तथा नगदी पार किए जा चुके हैं बीते सप्ताह ऊर्जा नगर ए ब्लॉक कॉलोनी  मैं दो कालरी कर्मचारियों क्या आवास का ताला तोड़ते हुए वहां रखे सामान एवं सेवानिवृत्त पोस्टमैन के घर में रखे हुए गहने तथा नगदी रुपए पार कर दिए थे जिसमें अब तक पुलिस के द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई है जिससे चोरों के हौसले बड़े हुए हैं। 

अपराधिक गतिविधियों में हुआ इजाफा

नगर में बीते 2 सप्ताह से अपराधिक गतिविधियां बढ़ गई हैं 4 दिनों पूर्व बिजुरी, कुरजा तथा कपिलधारा कॉल रिया में रखे कीमती कलपुर्जे चोरी कर लिए जाने की शिकायत भी सुरक्षाकर्मियों द्वारा खाने में दी जा चुकी है नगर में अवैध कबाड़ का कारोबार धड़ल्ले से  संचालित हो रहा है जिसके कारण कबाड़ चोर घरों को भी अपना निशाना बना रहे हैं। पूर्व में नगर के एक कबाड़ व्यवसाई के विरुद्ध अनूपपुर कोतवाली थाने मैं चोरी का माल खरीदने के आरोप में मामला दर्ज किया जा चुका है वही बिजुरी  थाने के द्वारा इन पर कोई कार्यवाही अब तक नहीं की गई है जिस वजह से बेखौफ रूप से यहां कबाड़ की आड़ में चोरी  का माल खरीदा और बेचा जा रहा है पूर्व में भी कबाड़ खरीद बिक्री करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध दर्जनों मामले दर्ज है।

        लोग खुद ही जुटे घरों की सुरक्षा में।

 प्रतिदिन चोरों के भय से परेशान नगर वासी अब खुद ही सुरक्षा के कार्य में जुट गए हैं जिनके द्वारा रात्रि के समय अपने घर तथा कॉलोनी की सुरक्षा के लिए  पहरेदारी की जा रही है। कालोनियों में इन चोरों के द्वारा दिन के समय सूने घरों की रैकी कर रात्रि में वहां वारदात को अंजाम दिया जाता है।

                इनका कहना

चोरी के बाद से ही लगातार गश्त और पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है कबाड चोरों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। 

सुमित कौशिक

थाना प्रभारी बिजुरी

Post a Comment

0 Comments