Header Ads Widget

Responsive Advertisement

रंग - बिरंगे मिट्टी के दियों ने रोशन किये ग्रामीणों के घर, आजीविका मिशन से आत्मनिर्भर हो रहे परिवार

अनूपपुर /12 नवंबर 2020



 म प्र राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन ने प्रदेश मे कोविड - 19 आपदा को अवसर के रुप में भुनाने का गुर हजारों लोगों को सिखा दिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के आव्हान को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कुशल नेतृत्व में प्रदेश के हजारों परिवारों ने आजीविका मिशन के माध्यम से जिन्दगी का मूल मंत्र मान लिया है।

    अनूपपुर जिले मे कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर के मार्गदर्शन में अप्रैल से अक्टूबर के मध्य स्व सहायता समूह की बहनों ने लाखों मास्क, साबुन बनाने के बाद अब दीपावली पर्व से पहले रंग बिरंगे मिट्टी के खूबसूरत दियों तथा सजे - संवरे मंगल कलशों को बाजार मे लाकर रौनक ला दी है।

     12 नवम्बर को कलेक्ट्रेट परिसर में एडीएम सरोधन सिंह, भाजपा नेता एवं नमो एप के संभागीय संयोजक मनोज द्विवेदी, परियोजना की डी एम श्रीमती अंजू शुक्ला, डी एम राजकुमार जाटव, संजय विश्वास, सीमा पटेल, गंगा के साथ अन्य लोगों की उपस्थिति में मिट्टी के दियों, कलशों, आभूषणों की एक छोटी प्रदर्शनी लगाई गयी। 

  चीनी दियों के बहिष्कार के आव्हान के बीच ग्रामीण आजीविका मिशन गांव की मिट्टी से बने लाखों देशी दिये बाजार में उतार चुकी है। इससे होने वाली आय से हजारों परिवार आत्मनिर्भरता की ओर बढ रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments