Header Ads Widget

Responsive Advertisement

अनूपपुर आंगनबाड़ी केन्द्र 11,11/2व 14/2 में राष्ट्रीय बालिका दिवस में विशेष भोज का हुआ आयोजन, पंख अभियान के विषय में दी गई जानकारी

 आकाश गुप्ता

अनूपपुर - 24 जनवरी 2021




आंगनबाड़ी में किशोरी बालिकाओं को जागरुक किया गया इस योजना अंतर्गत आंगनवाडी केन्द्रों में 11 से 14 वर्ष तक की शालात्यागी किशोरी बालिकाओं को सप्ताह के 06 दिन टेक होम राशन के रूप में पूरक पोषण आहार दिये जाने का प्रावधान किया गया हैं ।

किशोरियों में सुरक्षा, स्वास्थ्य और स्वच्छता के प्रति जागरुकता लाने के मकसद से 24 जनवरी को राष्ट्रीय बालिका दिवस पर बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना 



बताया गया है कि ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ योजना के तहत पंख अभियान शुरु किया जा रहा है जिसका उद्देश्य किशोरी बालिकाओं के लिए सुरक्षा, जागरूकता, पोषण, जानकारी और स्वास्थ्य एवं स्वच्छता से जोड़ते हुए विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से उनका विकास सुनिश्चित करना है। साथ ही ग्राम स्तर पर सामुदायिक पहल एवं जिम्मेदारी के साथ किशोरियों के विकास के लिये जागरूक करना है।


21 जनवरी से 25 जनवरी तक राष्ट्रीय बालिका सप्ताह मनाया जा रहा है महिला बाल विकास की ओर से 40 किशोरी बालिकाओं को बुलाकर कर भोजन भी कराया गया ।

मुख्य अतिथि के रूप में वार्ड नंबर 11 वार्ड नंबर 14 के पूर्व पार्षद श्री प्रवीण कुमार सिंह चंदेल व अरुण कुमार सिंह चंदेल व कराटे शिक्षा डॉ श्याम सुंदर वर्मा एवं श्रीमती सविता सिंह कराटे शिक्षिका ,आंगनवाड़ी कार्यकर्ता संतोषी मिश्रा, रीता केवट रानू सोनी, सहायिका राधा कुशवाहा ,शीला गुप्ता, तेरसी कोल सहित नौनिहालों के परिजन मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments