Header Ads Widget

Responsive Advertisement

रेलवे मैजिस्ट्रेट न्यायालय के लिये मंत्री बिसाहूलाल ने लिखा पत्र

 कृषि अभियांत्रिकी यूनिट और पशुपालन विभाग के संभागीय कार्यालय हेतु की पहल

अनूपपुर-14 मार्च 2021



जिले के सर्वांगीण विकास के लिये मप्र शासन के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बिसाहूलाल सिंह लगातार सक्रिय हैं। उन्होंने अनूपपुर जिले में रेलवे मजिस्ट्रेट न्यायालय खोलने के लिये रेल मंत्री को पत्र लिख कर इस पर शीघ्र विचार करने की मांग की है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंत्री श्री बिसाहूलाल सिंह ने रेल मंत्री पियूष गोयल को पत्र लिख कर मांग की है कि जनजातीय बहुल अनूपपुर जिला स्थापित हुए 16 साल हो चुके हैं । आज भी रेलवे संबंधित विषयों के लिये लोगों को बिलासपुर/ जबलपुर जाना पडता है। जिला अभिभाषक संघ के अध्यक्ष दुर्गेश पाण्डेय सहित अन्य लोगों ने इस हेतु मांग की है । निवेदन किया गया है कि गरीबों को सस्ता, सुलभ न्याय दिलवाने के लिये रेलवे मजिस्ट्रेट कार्यालय अनूपपुर जिला मुख्यालय में खोला जाए।

इसके साथ ही मंत्री श्री सिंह ने प्रदेश के कृषि कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री को पत्र लिख कर मांग की है कि क्षेत्र के कृषकों को उन्नत कृषि टेक्नोलॉजी का लाभ नहीं मिल रहा है। यह लाभ किसानों को मिले , इसके लिये यह आवश्यक है कि जिले में कृषि अभियांत्रिकी कार्यालय शीघ्र खोला जाए। 

उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है कि जयसिंहनगर विधायक जयसिंह मरावी के पत्र सहित यह उल्लेख है कि शहडोल संभाग बनने के बाद आज भी बहुत से संभागीय कार्यालय शहडोल में नहीं खोले गये हैं। पशुपालन विभाग का संयुक्त संचालक कार्यालय शहडोल में शीघ्र खोला जाए।

  उल्लेखनीय है कि मंत्री बनने के बाद बिसाहूलाल सिंह क्षेत्र के संपूर्ण विकास के लिये सतत प्रयत्नशील हैं। उक्त तीन महत्वपूर्ण विभागों के कार्यालय खोले जाने की पहल का भाजपा नेताओं ने स्वागत् किया है।

Post a Comment

0 Comments