Header Ads Widget

Responsive Advertisement

कमिश्नर ने जिला कोविड कमाण्ड सेन्टर में फोन पर कोरोना पीड़ित से की बात

 अनूपपुर 24 अप्रैल 2021


कमिष्नर श्री राजीव शर्मा ने जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं के जायजे के बाद जिला कोविड कमाण्ड सेन्टर की गतिविधियों का जायजा लिया और वहां कार्यरत स्टाफ से पूछा कि वह कैसे दूरभाश पर होम आईसोलेशन मरीजों से उनकी कुषलक्षेम एवं दवाओं के बारे में जानकारी लेते हैं। स्टाफ ने अपने कार्य की दैनिक गतिविधियों से कमिष्नर को अवगत कराया। 

 इस दौरान कमिष्नर श्री शर्मा ने वहीं दूरभाष पर बिजुरी के होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीज श्री अंकित से बात कर उनकी कुषलक्षेम पूछी। आपने अंकित से पूछा कि आप कैसे हैं और गांव वाले कैसे हैं। कमिष्नर ने अंकित के स्वास्थ्य की जानकारी लेते हुए पूछा कि क्या आपको फीवर रहता है और आपको दवा प्राप्त हुई कि नहीं। अंकित ने अपने स्वास्थ्य एवं दवाओं की व्यवस्थाओं के बारे में श्री शर्मा को जानकारी दी। 

 कमिष्नर श्री शर्मा ने अंकित से पूछा कि आपको कोई परेषानी तो नहीं है और अगर है, तो निःसंकोच होकर बताएं। अंकित ने बताया कि वह ठीक है, लेकिन उसको भूख नहीं लगती। इस पर कमिष्नर ने अंकित के शीघ्र स्वस्थ हो जाने की कामना करते हुए कहा कि आप जल्दी स्वस्थ हो जाएंगे। आपने भूख ना लगने पर अंकित को समझाया कि भूख ना लगे, तब भी आप जबरदस्ती खाना खाएं, तभी स्वस्थ रह पाएंगे।  

 अंकित द्वारा अपने ऑक्सीजन लेवल के संबंध में पूछने पर कमिष्नर ने कलेक्टर श्री ठाकुर से अंकित की दूरभाष पर बात कराई। कलेक्टर ने ऑक्सीजन लेवल सुधारने के लिए अंकित को एक्सरसाइज के कुछ टिप्स दिए। कमिष्नर ने जिला कोविड कमाण्ड सेन्टर के माध्यम से होम आइसोलेशन मरीजों की स्थिति की जानकारी रोजाना अपडेट करने के और मरीजों को उचित स्वास्थ्य सलाह देते रहने के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए।

Post a Comment

0 Comments