Header Ads Widget

Responsive Advertisement

कमिश्नर ने किया जिला कोविड केयर सेन्टर का औचक निरीक्षण

 अनूपपुर 25 अप्रैल 2021


 जिले में कोरोना के संक्रमण से निपटने के लिए जिला प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों की मैदानी हकीकत जानने के लिए अनूपपुर जिले के भ्रमण पर आए शहडोल संभाग के कमिष्नर श्री राजीव शर्मा ने यहां आदिम जाति कन्या शिक्षा परिसर में कार्यरत जिला कोविड केयर सेन्टर का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कोविड केयर सेंटर में कोरोना मरीजों के लिए 300 बेड रखे गए हैं। इनमें 50 ऑक्सीजनयुक्त बेड भी शामिल हैं। वर्तमान में इस सेंटर में 36 कोरोना मरीज भर्ती हैं। कमिष्नर के भ्रमण के दौरान कलेक्टर श्री चन्द्रमोहन ठाकुर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. एस.सी. राय एवं डी.पी.एम. डाॅ. शिवेन्द्र द्विवेदी उपस्थित थे। 

जिला कोविड केयर सेन्टर के भ्रमण के दौरान कमिष्नर श्री शर्मा ने वहां भर्ती मरीजों, स्वास्थ्य सुविधाओं, मरीजों के भोजन-दवाओं की व्यवस्था समेत वहां तैनात स्टाफ की जानकारी ली। आपने वहां तैनात नर्सों से बात कर उनकी समस्याओं के बारे में पूछा। नर्सों ने वहां सिलेण्डर उठाने के लिए एक लड़के की व्यवस्था किए जाने की जरूरत जताई। इस पर कमिष्नर श्री शर्मा ने एक लड़के की व्यवस्था करने के कलेक्टर को निर्देश दिए। कमिष्नर ने कोविड केयर सेन्टर में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने और वहां भर्ती मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।  


जमुना कालरी चिकित्सालय का भी औचक निरीक्षण 


कमिष्नर ने अपने भ्रमण के दौरान जमुना कालरी चिकित्सालय का भी अचानक निरीक्षण किया और वहां चल रहे मरम्मत कार्य को जल्द पूर्ण करने के कालरी प्रबंधन को निर्देश दिए। कलेक्टर श्री ठाकुर ने बताया कि इस अस्पताल को कोविड मरीजों को भर्ती किए जाने के मकसद से विकसित किया जा रहा है। कमिष्नर ने कालरी में कार्यरत स्टाफ और स्टाफ में कोरोना संक्रमण की स्थिति के बारे में कालरी प्रबंधन से जानकारी ली। आपने कालरी प्रबंधन से पूछा कि जमुना कालरी में कितने औद्योगिक सिलेण्डर उपलब्ध हैं। कालरी प्रबंधन ने कमिष्नर को औद्योगिक सिलेण्डरों की उपलब्धता की जानकारी दी। 

इसके पष्चात कमिष्नर श्री शर्मा ने चिकित्सालय एस.ई.सी.एल. का भी निरीक्षण किया और चिकित्सालय में चल रहे मरम्मत कार्य को देखा। आपने मरम्मत का कार्य जल्द पूरा करने की हिदायत दी, ताकि इसका उपयोग कोविड मरीजों के उपचार के लिए किया जा सके। आपने चिकित्सालय में मरीजों के लिए उपलब्ध बिस्तरों एवं स्वास्थ्य सुविधाओं समेत वहां तैनात डाॅक्टर एवं पैरामेडीकल स्टाफ की जानकारी ली। इस अस्पताल का भी कोविड मरीजों को भर्ती किए जाने को दृष्टिगत रखते हुए विस्तार किया जा रहा है और कोविड मरीजों के लिए जरूरी स्वास्थ्य सुविधाएं जुटाई जा रही हैं।

Post a Comment

0 Comments