Header Ads Widget

Responsive Advertisement

राज्य स्तरीय पत्रकार सम्मेलन सम्पन्न,कार्यक्रम में कोरोना योद्धाओं तथा वरिष्ठ पत्रकारों को किया सम्मानित

सुनील प्रदेश सचिव व राजेश बने संभागीय महासचिव

 सुरेश शर्मा

भालूमाड़ा -18 अगस्त 2021




  इंडियन फैडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट ( IFWJ ) नई दिल्ली से सम्बद्ध ( मध्यप्रदेश ईकाई ) का राज्य स्तरीय पत्रकार सम्मेलन एवं अलंकरण सम्मान समारोह 17 अगस्त को भोपाल में  सम्पन्न हुआ। 

कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित  एवं सरस्वती वंदना के साथ प्रारंभ हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष माननीय गिरीश गौतम थे। विशेष अतिथि के रूप में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री रामखिलावन पटेल उपस्थित थे। इस अवसर पर इंडियन फैडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट(IFWJ ) के प्रदेश अध्यक्ष सलमान खान ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष माननीय गिरीश गौतम ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि पत्रकारों की लेखनी हमेशा अन्याय के खिलाफ आवाज़ उठाकर आमजन को न्याय दिलाने वाली हो। कोरोना महामारी के दौरान पत्रकारों की भूमिका की प्रशंसा भी की। सम्मेलन के दौरान  गिरीश गौतम के द्वारा कोरोना योद्धाओं के साथ वरिष्ठ पत्रकारों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया, सम्मान की इस कड़ी में कोयला चल इत्र के अनूपपुर जिले के वरिष्ठ पत्रकार सुनील चौरसिया को भी कोरोना काल में किए गए उत्कृष्ट कार्यो के लिए सम्मानित किया गया, सम्मानित होने वालों में कोरोना वाॅरियर तथा नगर निगम कर्मी के अलावा राष्ट्रीय एवं राज्य स्तरीय पत्रकार साथी शामिल है। सम्मेलन के दौरान सर्वसम्मति से  सलमान खान को पाचॅवी बार इंडियन फैडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट मध्यप्रदेश इकाई का फिर से अध्यक्ष चुना गया। इस अवसर पर प्रदेश पदाधिकारियों का भी चुनाव हुआ। सम्मेलन में पूरे प्रदेश से पत्रकारगण बड़ी संख्या में शामिल हुए। 

दायित्व पुस्तक का हुआ लोकार्पण

कार्यक्रम के दौरान विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने वरिष्ठ पत्रकार,लेखक जावेद खान द्वारा लिखित पुस्तक दायित्व का लोकार्पण भी किया गया। गिरीश गौतम जी ने किताब के कुछ अंश पढ़कर लेखक जावेद की प्रशंसा की।

 द्वितीय सत्र में प्रदेश अध्यक्ष ने की प्रदेश टीम की घोषणा

कार्यक्रम के द्वितीय सत्र में नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष के द्वारा प्रदेश कार्यकारिणी एवं जिला व संभाग की कार्यकारिणी की घोषणा की गयी, इसी क्रम में शहडोल संभाग के अनूपपुर जिले के वरिष्ठ पत्रकार सुनील कुमार चौरसिया को पुनः प्रदेश सचिव का दायित्व सौंपा गया साथ ही अनूपपुर जिले के पत्रकार राजेश सिंह को शहडोल संभाग का संभागीय महासचिव का दायित्व सौपा गया, प्रदेश अध्यक्ष के द्वारा प्रदेश सचिव एवं संभागीय महासचिव को प्रमाण पत्र  मंच के माध्यम से प्रदान कर नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया।

Post a Comment

0 Comments