Header Ads Widget

Responsive Advertisement

जिले के विद्यार्थियों को नीट एवं जेईई परीक्षा तैयारी की मिलेगी नि:शुल्क कोचिंग

जिला प्रशासन द्वारा कोचिंग में प्रवेश के लिए 2 जुलाई को आयोजित किया जाएगा मॉक टेस्ट


अनूपपुर 15 जून 2023

 जिले के हायर सेकेण्डरी स्कूल के कक्षा 12 वीं में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को नीट, जेईई परीक्षा की बेहतर तैयारी सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा जिले के चारो विकासखण्डों में निःशुल्क कोचिंग क्लास संचालित करने का निर्णय लिया है। इस संबंध में गुरूवार को कलेक्ट्रेट स्थित नर्मदा सभागार में गठित विकासखण्डवार कोर ग्रुप की बैठक लेकर कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने निःशुल्क कोचिंग/मॉक टेस्ट की तैयारियों तथा विषयवार शिक्षकों के चयन तथा विद्यार्थियों के रुकने की व्यवस्था आदि के संबंध में समीक्षा कर जानकारी ली गई। कलेक्टर ने जेईई नीट की परीक्षा के लिए निःशुल्‍क कोचिंग हेतु विषयवार योग्य शिक्षकों की सेवाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। 


ज़िले के चार स्थानों पर होगा जेईई, नीट निःशुल्क कोचिंग का संचालन


        जिला प्रशासन द्वारा जिले के अनूपपुर, जैतहरी, कोतमा एवं पुष्पराजगढ़ में स्थानीय विद्यार्थियों को नीट एवं जेईई परीक्षा की स्तरीय विषयवार निःशुल्क कोचिंग उपलब्ध कराने के लिए आवश्‍यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही है।  


रविवार 2 जुलाई को मॉक टेस्ट द्वारा कोचिंग के लिए विद्यार्थियों का होगा चयन


जिले के चारों विकासखण्डों में संचालित की जाने वाली जेईई और नीट परीक्षा के निःषुल्क कोचिंग के लिए रविवार 2 जुलाई को प्रातः 9 से 12 बजे तक मॉक टेस्ट का आयोजन होगा। निःषुल्क कोचिंग के लिए पंजीकृत 1175 विद्यार्थियों के चयन हेतु मॉक टेस्ट कक्षा 12 वीं अध्ययनरत विद्यार्थी जिन्होंने विकासखण्ड षिक्षा अधिकारी अथवा उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य से सम्पर्क कर अपना निःशुल्क पंजीयन कराया है पात्र होंगे। मॉक टेस्ट अनूपपुर, कोतमा, जैतहरी एवं पुष्पराजगढ़ के नियत विद्यालयों में आयोजित किया जाएगा।   


6 जुलाई को चयनित विद्यार्थियों तथा अभिभावकों के साथ होगी बैठक


जेईई एवं नीट प्रतियोगी परीक्षाओं के निःशुल्क कोचिंग के लिए आयोजित मॉक टेस्ट में चयनित विद्यार्थियों तथा उनके अभिभावकों से जिला मुख्यालय अनूपपुर स्थित शा. एकलव्य आदर्ष आवासीय विद्यालय अनूपपुर के ऑडोटोरियम में गुरूवार 6 जुलाई को बैठक कर कोचिंग से संबंधित विषय तथा कैरियर गाईडेंस पर कलेक्टर आशीष वशिष्ठ चर्चा करेंगे।  


10 जुलाई से निःशुल्क कोचिंग होगी प्रारंभ


जिला प्रशासन द्वारा जिले के विद्यार्थियों को नीट एवं जेईई परीक्षाओं की तैयारी कर सशक्त बनाने के लिए प्रारंभ की जा रही निःशुल्‍क कोचिंग क्लास अनूपपुर, कोतमा, जैतहरी, पुष्पराजगढ़ में 10 जुलाई से प्रारंभ होगी।

Post a Comment

0 Comments