Header Ads Widget

Responsive Advertisement

ग्राम पंचायत पड़ौर गाजर घास में हुआ तब्दील स्वच्छता से कोसों दूर ग्राम पंचायत 

ग्राम पंचायत पड़ौर गाजर घास में हुआ तब्दील स्वच्छता से कोसों दूर ग्राम पंचायत 


सरपंच सचिव रोजगार सहायक मोबिलाइजर ग्राम पंचायत से रहते हैं नदारद


चौकीदार की बच्चियां दिन भर ग्राम पंचायत पड़ौर करती है देखभाल




(शैलेंद्र विश्वकर्मा)


अनूपपुर। जिले के अनूपपुर जनपद के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत पड़ौर इन दिनों स्वच्छता से कोसों दूर है ग्राम पंचायत परिसर के अंदर गाजर घास बड़े पैमाने पर दिखाई दे रहे हैं साथ ही ग्राम पंचायत के अंतर्गत आने वाले गली टोला मुहल्लों में गंदगी का अंबार बना है। ग्रामीण लोग बीमारियों से ग्रसित हो रहे हैं दूसरी तरफ यह ग्राम पंचायत स्वच्छता के मद्देनजर कोसों दूर हैं।


सरपंच सचिव रोजगार सहायक मोबिलाइजर ग्राम पंचायत से रहते हैं नदारद - ग्राम पंचायत पड़ौर मे कहने को तो शासन की तरफ से सचिव रोजगार सहायक मोबिलाइजर की नियुक्ति किया गया है परंतु ग्राम पंचायत से सरपंच चंद्रवति सचिव प्रभारी रोजगार सहायक लिखीराम केवट तथा मोबिलाइजर ग्राम पंचायत परिसर से नदारद रहते हैं एक बुजुर्ग महिला लगभग 1 हफ्ते से ग्राम पंचायत के चक्कर लगा रही है उन्होंने बताया कि सचिव प्रभारी लिखीराम केवट हफ्ते में केवल सोमवार को ही ग्राम पंचायत आते हैं मैं लगभग 1 हफ्ते से ग्राम पंचायत अपने निजी कार्य के लिए आ रही हूं परंतु आज तक प्रभारी सचिव लिखीराम केवट से मुलाकात नहीं हो पाया।


चौकीदार की बच्चियां दिन भर ग्राम पंचायत पड़ौर करती है देखभाल - चौकीदार अपने खेती किसानी कार्यों से बाहर चले जाने के बाद दिन भर चौकीदार की बच्चियां ग्राम पंचायत पड़ौर का रखवाली करते हैं। तथा आने-जाने वाले ग्रामीणों को यदि बताते हैं कि अभी ग्राम पंचायत में कोई नहीं है आप लोग बाद में आइएगा और बच्चियों वही ग्राम पंचायत परिसर के अंदर खेलते रहते हैं।


इनका कहना है

ग्राम पंचायत के सरपंच को संपर्क किया गया तो उनके पति बालकरण सिंह के द्वारा फोन रिसीव कर बताया गया कि खेत में हूं। 


टैंकर संबंधित कार्य के लिए जनपद कार्यालय आया हूं ग्राम पंचायत के परिसर पर घास उगा है उसे जल्द ही साफ करा दिया जाएगा तथा लोगों की शिकायत निराधार है मैं ग्राम पंचायत परिसर में हमेशा बैठता हूं।

लिखीराम केवट प्रभारी सचिव जीआरएस ग्राम पंचायत

पड़ौर

Post a Comment

0 Comments