Header Ads Widget

Responsive Advertisement

बिजौडी सरपंच सचिव के तानाशाह से तंग आकर चकाजाम कर ग्रामीणों ने किया विरोध

जैतहरी/अनूपपुर

दीपक केवट ।



जिले के जनपद पंचायत जैतहरी अंतर्गत ग्राम पंचायत बिजौडी के सरपंच सचिव समेत रोजगार सहायक के तानाशाही रवैया से तंग आकर ग्रामीणों ने सोमवार को बीच सड़क पर सरपंच सचिव का जमकर विरोध किया।

यह है मामला - विकासखंड जैतहरी अंतर्गत ग्राम बिजौड़ी में इन दिनों सरपंच सचिव द्वारा मनमानी कर भ्रष्टाचार किए जाने का आरोप लग रहे हैं| ग्रामीण बृजेंद्र कुमार यादव आशीष पटेल धनीराम केवट देव धरण केवट बाबा यादव लाला राम साहू कमलेश पटेल कमला केवट कृष्णा यादव रामदयाल प्रजापति ने बताया कि यामाहा सिद्ध बाबा पहुंच निर्मित मार्ग पर इन दिनों मिट्टी बिछवाई जा रही है। ढाई किलोमीटर की यह सड़क में आधा दर्जन से अधिक ट्रैक्टर मे जेसीबी से मिट्टी भरा कर रोड पर गिरवाई जा रही है ग्रामीणों का कहना है किस मद से यह काम कराई जा रही कितनी प्रशासकीय राशि स्वीकृत हुई है मुरूम बजरी या मिट्टी का आदेश हुआ है कोई जानकारी नहीं देते सरपंच पति व सचिव का दबंगई इस कदर परवान चढ़ गया है की किसी का एक नहीं सुनते कहते हैं जहां जिससे शिकायत करना है कर लो हमें जो आदेश हुआ है हम कर रहे हैं हिसाब पूछने वाले आप होते कौन हो।

 बता दें कृषि कार्य के लिए यह प्रमुख मार्ग है ग्रामीण किसान के ट्रैक्टर बैलगाड़ी एवं मवेशी का आने-जाने का मुख्य मार्ग है रोड़ की स्थिति अभी ठीक है मिट्टी डालने से रोड में फिसलन एवं कीचड़ उत्पन्न होगा मरम्मत ही करना है तब बजरी या मुरूम मिट्टी के ऊपर डलवाई जाए जिससे किसानों के मालवाहक व मवेशी को गुजरने में कोई समस्या उत्पन्न न हो। परंतु पंचायत जनप्रतिनिधि सुनने को तैयार ही नहीं सरपंच पति के तानाशाह राजनीति से तंग आकर सोमवार को मिट्टी से लदी ट्रैक्टर सड़क में रोक कर ग्रामीणों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही यह हिदायत दिए की अगर सहमति नहीं बनती है तब इनके खिलाफ शिकायत करेंगे तथा विकास कार्य के लिए जो धन खर्च किए गए हैं वह निर्माण कार्य तो अब तक अधर में है जबकि लागत की राशि आहरित हो गई उपयंत्री के ढुलमुल रवैया व उदासीनता के वजह से निर्माण कार्य भ्रष्टाचार के शिकार हो रहे हैं देखरेख के अभाव में पंचायत निर्माण कार्य में मनमानी कर रही है।

Post a Comment

0 Comments