Header Ads Widget

Responsive Advertisement

अनूपपुर मध्यप्रदेश पटवारी संघ हड़ताल का 30वां दिन आज,

 



अनूपपुर मध्यप्रदेश पटवारी संघ  हड़ताल का 30वां दिन आज,


 थाली और शंख बजा कर किया प्रदर्शन




  श्रीराम केवट अनूपपुर  । 28 अगस्त से अनूपपुर जिले भर के पटवारीयों द्वारा वेतन विसंगतियों की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन और हड़ताल जारी है। बता दें कि मध्यप्रदेश पटवारी संघ के बैनर तले चलने वाली हड़ताल का आज 29 वां दिन है। इस दौरान धरने पर बैठे पटवारियों ने थाली और शंख बजाकर सरकार का ध्यान आकर्षित करने की एक और कोशिश की है। 


पटवारियों बजाया थाली और शंख


  सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाने और सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए थाली और शंख बजाया गया है। वेतन विसंगतियों को लेकर कई सालों से पटवारियों की मांग मध्य प्रदेश शासन के समक्ष लंबित हैं लेकिन सरकार हमारी मांगों पर ध्यान नहीं दे रही। यही वजह है कि पटवारी 28 अगस्त से लेकर अभी तक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हैं। इससे पहले हमारी मांगों को लेकर साल 2007 में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गंभीरता से विचार करने का आश्वासन दिया था, जिसपर आज तक किसी प्रकार का कोई विचार नहीं हुआ है।


मांग ना पूरी होने तक धरना रहेगा जारी’




अन्य राज्यों में पटवारी का वेतनमान 2,800 के करीब है जबकि मध्य प्रदेश में वेतनमान उससे कम है। इसलिए हमारी मांग है कि सभी राज्यों में जिस तरह से वेतनमान है उसी तरह का वेतनमान हमें भी दिया जाए। पटवारी होने के बावजूद हमसे आर.आई का काम लिया जाता है, जिनका वेतनमान 2,800 रुपए है। जो काम हमसे लिया जा रहा है उसका वेतन भुगतान हमें नहीं किया जा रहा और जब तक हमारी मांगे नहीं मानी जाती तब तक हम धरना पर बैठे रहेंगे।

Post a Comment

0 Comments