Header Ads Widget

Responsive Advertisement

अमरकंटक पुलिस ने गिट्टी का अवैध रूप से परिवहन कर रहा डंफर पकड़

अमरकंटक पुलिस ने गिट्टी का अवैध रूप से परिवहन कर रहा डंफर पकड़ 


(शैलेंद्र विश्वकर्मा)

अनूपपुर । जिले के  पुष्पराजगढ़ तहसील क्षेत्र में गिट्टी पत्थर का अवैध कारोबार व्यापक पैमाने पर हो रहा है। अमरकंटक पुलिस को ऐसे ही एक मामले में अवैध रूप से चोरी की गिट्टी का परिवहन बिजौरी नाका तरफ से होने की जानकारी मिली इसके बाद पुलिस ने योजना बद्ध तरीके से गौरेला तरफ जाने वाले मार्ग पर आ रहे एक गिट्टी से भरे डंपर को रुकवाया गया। वाहन चालक से दस्तावेज मांगे गए जो उपलब्ध नहीं कर सका जिसके बाद पुलिस ने गिट्टी लोड वाहन को थाना लेकर आई और अवैध खनिज अधिनियम के तहत कार्यवाही की।

इस मामले के बारे में मिली जानकारी अनुसार हाईवा डंपर नंबर सीजी 10 बम 0685 जो बिजौरी नाका तरफ से गौरेला तरफ गिट्टी लेकर जा रहा था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस बिजौरी नाका के पास पहुंचकर वाहन को रुकवाया। वाहन चालक का नाम भंवर सिंह पिता पटवारी लाल श्याम 29 वर्ष निवासी पाला डोंगरी थाना राजेंद्रग्राम था। पुलिस ने उक्त वाहन को चेक किया तो डंपर में चोरी की गिट्टी भरी हुई थी। चालक से जब गिट्टी परिवहन से संबंधित वैध दस्तावेज तथा अनुज्ञप्ति के बारे में जानकारी ली गई तो वह इस बारे में ना तो कोई दस्तावेज दे सका नहीं कुछ जानकारी उपलब्ध करा सका। इसके बाद पुलिस ने वाहन को गवाहों के समक्ष विधिवत जप्त किया।

 बताया गया यह हाईवा वाहन ललन तिवारी निवासी गौरेला थाना गौरेला जिला गौरेला पेंड्रा मरवाही छत्तीसगढ़ का है के खिलाफ अमरकंटक पुलिस ने खनिज अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध किया।

Post a Comment

0 Comments