Header Ads Widget

Responsive Advertisement

विधानसभा निर्वाचन को दृष्टिगत जिले में मतदाता जागरूकता की नगरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में आयोजित की जा रही विविध गतिविधि

स्वसहायता समूह की महिलाओं ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली



अनूपपुर 19 अक्टूबर 2023

जिले में शत-प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को लेकर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। कम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केन्द्रों के क्षेत्रों में विद्यार्थियों, आजीविका मिशन की स्वसहायता समूह की महिलाओं, स्थानीय मैदानी शासकीय सेवकों द्वारा मतदान के प्रति मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्‍य से विविध गतिविधियों के माध्यम से तथा मतदाता शपथ द्वारा विधानसभा निर्वाचन की आगामी मतदान तिथि 17 नवम्बर 2023 को मतदान कर लोकतांत्रिक व्यवस्था में अपने कर्तव्य का पालन करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। 


मानव श्रृंखला बनाकर मतदान की अनिवार्यता का संदेश दे रहे विद्यार्थी

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में उत्साहपूर्वक सहभागिता निभाते हुए स्कूली विद्यार्थियों द्वारा मतदाताओं को जिम्मेदार नागरिक के रूप में मतदान अवश्‍य करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। विद्यार्थियों द्वारा मानव श्रृंखला बनाकर मतदान के महत्व का संदेश दिया जा रहा है। 

सेल्फी प्वाईंट बनाकर मतदाताओं को किया जा रहा जागरूक

जिले के नगरीय क्षेत्रों में स्थानीय प्रषासन द्वारा मतदाताओं के मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए नगरीय क्षेत्रों के भीड़भाड़ वाले स्थानों पर वोटर सेल्फी प्वाईंट बनाए गए हैं। जिसके माध्यम से मतदाता सेल्फी लेकर मतदान के प्रति जागरूक करने अन्य मतदाता को प्रेरित कर रहे हैं। वोटर सेल्फी प्वाईंट ध्यान आकर्षण का कार्य कर रहे हैं। 

स्वच्छता वाहन में मतदाता जागरूकता गीत बजाकर मतदाताओं को किया जा रहा जागरूक

जिले के सभी 10 नगरीय क्षेत्रों में स्वच्छता वाहन के माध्यम से मतदाता जागरूकता जिंगल्स गीत बजाकर मतदाताओं को मतदान करने की अनिवार्यता का संदेश दिया जा रहा है। 

मतदान करने को रहें तैयार, यह हम सबका अधिकार

जिले के विभिन्न नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में शत-प्रतिशत मतदान के प्रति मतदाताओं को जागरूक करने के लिए तथा मतदान का महत्व बताने के उद्देश्‍य से स्वीप गतिविधि के तहत विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों द्वारा जागरूकता रैली आयोजित कर मतदाताओं को आगामी 17 नवम्बर को होने जा रहे विधानसभा निर्वाचन में आवश्‍यक रूप से मतदान करने के लिए प्रेरित करने, मतदान करने को रहें तैयार, यह हम सबका अधिकार, वोट हमारा है अनमोल, कभी न लेंगे इसका मोल, छोड़ो अपने सारे काम, पहले चलो करे मतदान, सषक्त लोकतंत्र में भागीदारी, हर नागरिक की जिम्मेदारी, जब भी वोट डालने जांए, पहचान पत्र साथ ले आएं, अपना अमूल्य वोट देकर लोकतंत्र को दें मजबूती आदि स्लोगन के माध्यम से मतदाताओं को प्रेरक संदेश दिया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments