Header Ads Widget

Responsive Advertisement

महिला सशक्तिकरण कर आत्मनिर्भर बनाने हेतु श्रद्धा महिला मंडल कार्यक्रम हुआ संपन्न

महिला सशक्तिकरण कर आत्मनिर्भर बनाने हेतु श्रद्धा महिला मंडल कार्यक्रम हुआ संपन्न

जरूरतमंदों की सेवाएं मेरी पहली प्राथमिकता : श्रीमती मिश्रा 





अनूपपुर(शैलेन्द्र विश्वकर्मा)।साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड के अधिकारियों की महिलाओं द्वारा जरूरतमंद एवं असहयों की सेवा के लिए श्रद्धा महिला मंडल का गठन किया गया जिनकी अध्यक्ष श्रीमती पूनम मिश्रा है । श्रद्धा महिला मंडल बिलासपुर द्वारा एसईसीएल के विभिन्न क्षेत्र में सामाजिक उत्थान एवं महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए जमुना कोतमा क्षेत्र में आत्मनिर्भर महिला सशक्तिकरण मुहिम के तहत सिलाई मशीन एवं प्रमाण पत्र वितरण समारोह का आयोजन एसईसीएल के जमुना कोतमा क्षेत्र बंकिंग बिहार रेस्ट हाउस किया गया। इस आयोजन में जमुना कोतमा क्षेत्र के विभिन्न गांव में गरीब महिलाओं को सिलाई प्रशिक्षण केंद्र संचालित कर महिलाओं को प्रशिक्षित किया गया प्रशिक्षण के उपरांत सभी प्रशिक्षार्थी महिलाओं को सिलाई मशीन एवं मिष्ठान के साथ प्रमाण पत्र वितरित किया गया। साथ ही क्षेत्र की गरीब महिलाओं को कंप्यूटर प्रशिक्षण का भी प्रशिक्षण कार्यक्रम संचालित किया गया था आज कंप्यूटर में दक्ष महिलाओं को भी प्रमाण पत्र वितरित किया गया। 

इतने महिलाओ को बनाया आत्मनिर्भर -श्रद्धा महिला मंडल बिलासपुर के द्वारा 17 महिलाओ को 6 महीने  प्रशिक्षण के बाद सिलाई मशीन, 16 महिलाओ को 6 महीने की कम्प्यूटर प्रशिक्षण के बाद प्रमाण-पत्र और जमुना कोतमा क्षेत्र की विभिन्न गरीब जरूरतमंद महिलाओं को  छठ के पवित्र त्यौहार मे 40 महिलाओ को साड़ी वितरण किया गया और डेंगू जैसी गंभीर बीमारियों को देखते हुए जरूरतमंद परिवारों के 70 महिलाओ मच्छरदानी का वितरण कर जन जागरूकता लाने का प्रयास किया गया। 

महिलाओं को अपनी प्रतिभा समझने की आवश्यकता - श्रद्धा महिला मंडल बिलासपुर के अध्यक्ष पूनम मिश्रा ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा की महिलाओं के अंदर बहुत प्रतिभा होती है अपने आप को समझ नहीं पाती और रोक लेती हैं हम लोग एक मंच दे रहे हैं वो आये और अपने आप को समझे प्रशिक्षण लेकर अपने पैरों पर खड़े हो हम और हमारा संगठन सदैव उनके लिए तात्पर्य है। कार्यक्रम के दौरान उपस्थित दिव्यांग बच्ची पाठक को ट्राई साइकिल दिया गया। 

कबाड़ से कलाकृति उद्यान का लोकार्पण - वेस्ट टू बेस्ट कबाड़ का सफर जुगाड़ को चरितार्थ करते हुए कंपनी में वेस्ट मटेरियल से अद्भुत कलाकृतियां का निर्माण एसईसीएल के कर्मचारियों के द्वारा किया जा रहा है जिसके तहत श्रद्धा महिला मंडल बिलासपुर के अध्यक्ष पूनम मिश्रा के द्वारा एसईसीएल जमुना कोतमा क्षेत्र के बंकिंग बिहार गेस्टहाउस मे कबाड़ से कलाकृति उद्यान का लोकार्पण किया गया तथा कार्मचारियो के द्वारा कबाड से हाथी का प्रतिमा बनाया गया था उसे भी रिबन काट कर लोकार्पण किया गया। साथ ही एसईसीएल भालूमाड़ा के उन 12 कार्मचारियो को श्रद्धा महिला मंडल बिलासपुर के अध्यक्ष पूनम मिश्रा के द्वारा सम्मानित किया गया। 

कार्यक्रम मे ये रहे मौजूद - इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्रद्धा महिला मंडल की अध्यक्षता श्रीमति पूनम मिश्रा, कार्यक्रम की अध्यक्ष  अलंकृता  महिला मंडल जमुना कोतमा क्षेत्र की अध्यक्ष तरुणा मदान, सोहागपुर क्षेत्र की अध्यक्ष श्रीमती अर्पणा मैडम, जोहिला क्षेत्र की अध्यक्ष श्रीमती साहू मैडम तथा जमुना कोतमा क्षेत्र की अलंकर्ता महिला मंडल के सभी सदस्य उपस्थिति रही।

Post a Comment

0 Comments