Header Ads Widget

Responsive Advertisement

केन्द्रीय विद्यालय जमुना कॉलरी ने दिया भ्रष्टाचार मुक्ति का संदेश

अनूपपुर/दिवाकर विश्वकर्मा



केन्द्रीय विद्यालय जमुना कॉलरी में सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अंतर्गत जनजाग्रति के उद्देश्य से रैली और CCA के अंतर्गत संस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया।  कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष श्री हरजीत सिंह मदान ने की जिन्होंने झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया और विशिष्ट अतिथि के रूप में विद्यालय प्रबंध समिति के नामित अध्यक्ष श्री अंशुमन पटनायक  उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलन से हुआ। तत्पश्चात विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम में नृत्य, गायन, नाटक और कविता पाठ जैसी प्रस्तुतियां दी गईं, जिनमें छात्र-छात्राओं ने सतर्कता और ईमानदारी का संदेश दिया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री मदान ने कहा कि सतर्कता जागरूकता सप्ताह का आयोजन भ्रष्टाचार के खिलाफ जागरूकता बढ़ाने और ईमानदारी की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए किया जाता है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार समाज की सबसे बड़ी बुराइयों में से एक है और इसे समाप्त करने के लिए सभी को मिलकर प्रयास करना चाहिए।


उन्होंने छात्र-छात्राओं से आह्वान किया कि वे ईमानदारी के साथ जीवन व्यतीत करें और भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाएं। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में छात्र-छात्राएं अहम भूमिका निभा सकते हैं।

प्राचार्य श्री मनोज कुमार ने कहा कि विद्यालय प्रशासन छात्र-छात्राओं में सतर्कता और ईमानदारी के मूल्यों को विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि विद्यालय में विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन के माध्यम से छात्र-छात्राओं को भ्रष्टाचार के बारे में जागरूक किया जाता है और उन्हें ईमानदार बनने के लिए प्रेरित किया जाता है।

कार्यक्रम में विद्यालय प्रबंध समिति के सभी सदस्यों के साथ साथ सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं, कर्मचारी और छात्र-छात्राएं बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments