Header Ads Widget

Responsive Advertisement

पसला ग्राम पंचायत मे चोरी के रेत से बना रहे गुणवत्ताहीन पुलिया, प्रजापति ठेकेदार कर रहे कार्य

अनूपपुर। 

शैलेन्द्र विश्वकर्मा/दिगम्बर शर्मा 


जिले के जनपद जैतहरी अंतर्गत ग्राम पंचायत पसला में इन दिनों सरपंच सचिव की मिली भगत से  लगातार भ्रष्टाचार के साथ गुणवत्ताहीन कार्य किया जा रहा है यहां चोरी के रेत से दो पुलिया का निर्माण कराया जा रहा है जिसमें घटिया निर्माण कार्य करते हुए शासकीय राशि का बंदर बांट किया जा रहा है।


यह है मामला - प्राप्त जानकारी अनुसार यहां मनरेगा मत से मुक्ति धाम के पास और वहीं 100 मीटर की दूरी पर बैगान टोला में  पुलिया का निर्माण कराया जा रहा है जिसमें गुणवत्ता की अनदेखी करते हुए चोरी के रेट तथा एस्टीमेट की विपरीत पुलिया के अंदर घटिया सीमेंट तथा पतले रोड का उपयोग कर भ्रष्टाचार युक्त पुल बनाया जा रहा है सबसे बड़ी बात यह है कि उक्त कार्य को ग्राम पंचायत द्वारा किया जाना था किंतु ग्राम पंचायत के सरपंच तथा सचिव पाठक के मिली भगत से किसी बाहरी प्रजापति ठेकेदार को दे दिया गया है जिससे वह मनमानी तरीके से कार्य करते हुए घटिया पुल का निर्माण कर रहे हैं।


नदी से कर रहे रेत की चोरी -  वहीं उक्त निर्माण कार्य में समीप में स्थित सोन नदी से चोरी की रेत का भी उपयोग किया जा रहा है। ग्रामीणों द्वारा घटिया कार्य पर लगाम लगाए जाने एवं उक्त निर्माण कार्य को गुणवत्ता युक्त  कराए जाने की मांग किया जा रहा है। 


इनका कहना

10 लाख रुपए एवं 5 लाख रुपए के दो पुलों का निर्माण प्रजापति ठेकेदार द्वारा कराया जा रहा है उन्हीं को यह निर्माण कार्य दिया गया है।

दिलीप पाठक सचिव ग्राम पंचायत पसला



Post a Comment

0 Comments