Header Ads Widget

Responsive Advertisement

केन्द्रीय विद्यालय जमुना कॉलरी को वार्षिक शैक्षणिक निरीक्षण में मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया

 अनूपपुर/दिवाकर विश्वकर्मा



केन्द्रीय विद्यालय जमुना कॉलरी का वार्षिक शैक्षणिक निरीक्षण 19 दिसंबर, 2023 को केंद्रीय विद्यालय जबलपुर संभाग के सहायक आयुक्त डॉ. सरोज डबास के नेतृत्व में निरीक्षकों की एक टीम द्वारा किया गया था।  टीम में केन्द्रीय विद्यालय अनूपपुर प्राचार्य श्री देवेंद्र कुमार तिवारी, केन्द्रीय विद्यालय शहडोल प्राचार्या श्रीमती प्रीती मिश्रा, केन्द्रीय विद्यालय अमरकंटक प्राचार्य श्री रतन कुमार, केन्द्रीय विद्यालय सागर क्रमांक 1 उप- प्राचार्य श्री दीपक कुमार साहू और केन्द्रीय विद्यालय धनपुरी की मुख्याध्यापिका श्रीमती मनीषा भट्टाचार्य शामिल थे।


निरीक्षण दल के द्वारा विद्यालय मे चल रही सभी शैक्षिक और सह्- शैक्षणिक गतिविधियों का बारीकी से निरीक्षण किया गया एवं पुरी टीम विद्यालय क्रियकालाप से बेहद संतुष्ट दिखी, टीम  ने स्कूल की सभी कक्षाओं, प्रयोगशालाओं और अन्य सुविधाओं का दौरा किया।  उन्होंने छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों से भी बातचीत की।  टीम स्कूल की समग्र स्थिति और दी जा रही शिक्षा की गुणवत्ता से प्रभावित हुई। निरीक्षण दल ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि स्कूल का रखरखाव अच्छी तरह से किया गया है और इसमें पर्याप्त सुविधाएं हैं।  छात्र अच्छी तरह से अनुशासित हैं और सीखने के लिए प्रेरित हैं।  शिक्षक योग्य एवं अनुभवी हैं।  स्कूल सह-पाठ्यचर्या संबंधी गतिविधियों में भी सक्रिय रूप से शामिल है। इसी दौरान निरीक्षण दल द्वारा विद्यालय से राष्ट्रीय स्तर पर चयनी बच्चों को सम्मानित किया गया और उनका मार्गदर्शन किया गया। 

निरीक्षण दल ने स्कूल को सकारात्मक प्रतिक्रिया दी।  उन्होंने सिफारिश की कि स्कूल शिक्षा और अनुशासन के अपने उच्च मानकों को बनाए रखना जारी रखे।

मेजबान प्राचार्य श्री मनोज कुमार ने निरीक्षण टीम को उनके दौरे और प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद दिया।  उन्होंने उन्हें आश्वासन दिया कि स्कूल अपने छात्रों को सर्वोत्तम संभव शिक्षा प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत करना जारी रखेगा।

निरीक्षण दल की सकारात्मक प्रतिक्रिया केन्द्रीय विद्यालय जमुना कॉलरी के शिक्षकों, छात्रों और अभिभावकों की कड़ी मेहनत और समर्पण का प्रमाण है।  स्कूल अपने छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने की राह पर है।

Post a Comment

0 Comments