Header Ads Widget

Responsive Advertisement

पुलिस जनसंवाद के माध्यम से किया गया जन सुरक्षा का शंखनाद, लिया गया विभिन्न बिंदुओं पर फीडबैक

अनूपपुर । 


मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव के निर्देश के बाद पूरे प्रदेश सहित अनूपपुर जिले में भी पुलिस जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 

 जिला पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह पवार,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार सिंह,अनुविभागीय अधिकारी अनूपपुर सुमित केरकेट्टा,टी.आई.कोतवाली अरविंद जैन, आजाक थाना प्रभारी एवं यातायात प्रभारी निरीक्षक ज्योति दुबे के साथ ही नगर पालिका अध्यक्ष अंजुलिका शैलेंद्र सिंह,विधायक प्रतिनिधि शैलेंद्र सिंह,जिला पंचायत अध्यक्ष प्रीति रमेश सिंह,लोकतंत्र सेनानी मूलचंद अग्रवाल,कांग्रेस जिलाध्यक्ष रमेश सिंह के साथ ही नगर पालिका के पार्षद एवं अन्य लोग की उपस्थिति में कोतवाली अनूपपुर में भी जन संवाद का कार्यक्रम संपन्न हुआ। पुलिस मुख्यालय के निर्देश के अनुरूप कार्यक्रम में थाना क्षेत्र के नगर पालिका अध्यक्ष,जिला पंचायत अध्यक्ष,जनप्रतिनिधिगण,गणमान्य नागरिकों, प्रबुध्दजनों,विभिन्न व्यवसायों जैसे डाक्टर,अधिवक्ता, शिक्षाविद,प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार आदि व्यापार मण्डलों के प्रतिनिधि जनसामान्य से जुड़ी संस्थाओं के प्रतिनिधिगण आदि को आमंत्रित किया गया था पुलिस  जन संवाद के माध्यम से जन सुरक्षा का शंखनाद करने का फैसला लिया।पुलिस ने कहा कि सभी के सामंजस्य से समस्याओं का निदान पुलिस करेगी।पुलिस ने विभिन्न बिंदुओं पर एक फार्म के जरिए फीडबैक भी लिया। जिस पर पुलिस ने वादा किया की फीडबैक के आधार पर जनता की समस्या का समाधान करने का पूरा प्रयास किया जाएगा।पुलिस जन संवाद में प्रमुख बिंदुओं में निवास क्षेत्र में सुरक्षा के वातावरण पर चर्चा एवं समाधान,जनता की पुलिस से अपेक्षा पर चर्चा एवं समाधान,सुरक्षा संबंधी समस्याएं एवं निराकरण का रोडमैप,जनता से सुरक्षा संबंधी सुझाव के साथ ही पुलिस कार्य प्रणाली से जनता को अवगत कराना प्रमुख रहा। कोतवाली क्षेत्र की तमाम समस्याओं से लोगों ने अवगत कराया।जिस पर नव पदस्थ टी आई अरविंद जैन ने कहा कि आज ही उन्होंने ज्वाइन किया है और सभी के सामंजस्य से आने वाले दिनों में समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता के साथ किया जाएगा।

      उन्होंने कहा कि जो भी समस्या आप लोगों ने बताया है उस पर भी आज से ही अमल करना प्रारंभ करेंगे।आने वाले दिनों में आप सभी के सहयोग से व्यवस्था में सुधार नजर आने लगेगा।उन्होंने कहा कि अवैध कार्य करने वालों की लगाम कसी जाएगी एवं शहर से बाहर से आकर रहने वाले लोगों पर प्रभावी कार्रवाई की जाएगी।अतिक्रमण के मामले में नगर पालिका के सहयोग से कार्य किया जाएगा।उन्होंने कहा कि ओवरलोड वाहनों के संबंध में आप लोगों की सलाह के अनुसार कार्य किया जाएगा।पुलिस गस्त आवश्यक स्थलों पर बढ़ाईं जाएगी।सीसीटीवी कैमरे पुलिस एवं नगर पालिका के सहयोग से आवश्यक स्थलों पर लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह अलग-अलग समुदाय के लोगों की बैठक बुलाकर समस्या का निदान कराएंगे।मांस की दुकान उसके लिए निर्धारित जगह पर लगवाई जाएगी।इसके लिए मांस विक्रय करने वालों की शीघ्र ही बैठक बुलाई जाएगी। रात्रि कालीन चौक चौराहे पर उपद्रव करने वालों पर सूचना मिलते ही कार्रवाई की जाएगी।स्टेशन चौक पर रात्रि कालीन दुकान लगाने वालों को भी बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए जाएंगे।  जिला यातायात प्रभारी ज्योति दुबे ने हेलमेट का उपयोग,सीट बेल्ट का उपयोग सभी से करने की अपील की। उन्होंने सभी से यातायात के नियमों का पालन करने की अपील भी की एवं छोटे बच्चों को वाहन नहीं देने के साथ ही यातायात के के लिए सड़कों पर किसी तरह का अतिक्रमण नहीं करने की अपील भी की।

Post a Comment

0 Comments